kreditee parsanal loan


 क्रेडिटबी पर्सनल लोन


क्रेडिटबी एक ऐसा मंच है जो युवा पेशेवरों को तत्काल व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है। आप ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से 1,000 रुपये से शुरू होने वाले व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं, जबकि पुनर्भुगतान अवधि 15 महीने तक होती है। लिए गए ऋण की राशि के आधार पर। 0% से 29.88% प्रति वर्ष की सीमा में ब्याज दर। क्रेडिटबी से व्यक्तिगत ऋण पर शुल्क लिया जाता है। ऐप-आधारित सेवा प्रदाता कई गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFC) को होस्ट करता है जो ग्राहकों को वित्तपोषण प्रदान करती हैं

1. फ्लेक्सी पर्सनल लोन

क्रेडिटबी से अधिक राशि उधार लेने के लिए, आपको पहले एक फ्लेक्सी पर्सनल लोन प्राप्त करना होगा, जो कम अवधि और ऋण राशि वाला ऋण है। जब आप अपने सभी णों का भुगतान करेंगे तो आप अधिक ऋण राशि के लिए पात्र होंगे। हालांकि, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि अपने ऋणों को सफलतापूर्वक चुकाने के बाद आप 1 लाख रुपये के ऋण के लिए पात्र होंगे। फ्लेक्सी पर्सनल लोन की अन्य विशेषताएं नीचे दी गई हैं:


  • क्रेडिटबी से अगले ऋण के लिए पात्र होने के लिए, आपको अपना पिछला फ्लेक्सी व्यक्तिगत ऋण चुकाना होगा।
  • ऋण स्वीकृत और वितरित होने के बाद ऋण अवधि को बदला नहीं जा सकता है।

2. वेतनभोगी के लिए पर्सनल लोन

उनके वेतन जमा होने से पहले। ये ऋण उन लोगों के लिए फायदेमंद हो सकते हैं जिन्हें तत्काल नकदी की आवश्यकता होती है लेकिन उनके नियोक्ता उन्हें उनके वेतन के खिलाफ उधार लेने की अनुमति नहीं देते हैं। वेतनभोगी के लिए पर्सनल लोन की कुछ विशेषताओं को नीचे सूचीबद्ध किया गया है:

3. क्रेडिटबी कैसे काम करता है?

क्रेडिटबी ग्राहकों को पर्सनल लोन प्रदान करता है। प्रत्येक वित्तपोषण और ऋण अवधि की अलग-अलग मात्रा प्रदान करता है। यह एक ऐप-आधारित उत्पाद है, जिसका अर्थ है कि आप Google Play Store से ऐप डाउनलोड करने के बाद ही इस प्लेटफ़ॉर्म पर ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐप को फेसबुक या Google के माध्यम से पंजीकरण प्रक्रिया की आवश्यकता होती है जिसे क्रेडिटबी द्वारा सत्यापित करने की आवश्यकता होती है जिसके बाद आप ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ध्यान दें कि आप शुरू में उच्च ऋण राशि के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं होंगे। आपको छोटे ऋणों के लिए आवेदन करना होगा और उन्हें समय पर चुकाना होगा, जिस पर आपकी क्रेडिट सीमा धीरे-धीरे बढ़ेगी, जिससे आप उच्च ऋण राशि के लिए योग्य हो जाएंगे।

4.फ्लेक्सी पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कैसे करें?

  • क्रेडिटबी ऐप डाउनलोड करें।
  • अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग करके साइन अप करें। नाम, ईमेल पता और मोबाइल नंबर सहित अपने व्यक्तिगत विवरण की पुष्टि करें।
  • पात्रता की जांच के लिए अपना आधार या वोटर आईडी या पासपोर्ट और पैन दर्ज करें, और अपनी जन्म तिथि, मासिक वेतन और पिन कोड से संबंधित विवरण प्रदान करें।
  • अपने बैंक खाते का विवरण दें । 
  •  सत्यापन के बाद, उम्मीद करें कि ऋण 15 मिनट के भीतर वितरित किया जाएगा । 
  •  वेतनभोगी के लिए व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन कैसे करें? 
  •  क्रेडिटबी ऐप डाउनलोड करें । 

अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग करके साइन अप करें । 

 पात्रता की जांच के लिए अपना आधार या वोटर आईडी या पासपोर्ट और पैन दर्ज करें, और अपनी जन्म तिथि, मासिक वेतन और पिन कोड के बारे में विवरण प्रदान करें । 
पता, वैवाहिक स्थिति और संपर्क विवरण सहित केवाईसी दस्तावेज अपलोड करें । 
अपनी कंपनी का विवरण दर्ज करें । 
अपना वेतन खाता विवरण प्रमाण प्रदान करें 
 अपने बैंक खाते का विवरण दें । आपको अपने फोन के माध्यम से अपना ई-हस्ताक्षर देना होगा । 
 सत्यापन के बाद, उम्मीद करें कि ऋण 15 मिनट के भीतर वितरित किया जाएगा । 
क्रेडिटबी पर्सनल लोन के प्रकार

1. वेतनभोगी के लिए व्यक्तिगत ऋण: वेतनभोगी के लिए एक व्यक्तिगत ऋण सभी कामकाजी पेशेवरों को दिया जाता है, जिन्हें वित्तीय आपात स्थिति से निपटने के लिए तत्काल धन की आवश्यकता होती है। यह ऋण रुपये से भिन्न होता है। 10,000 से रु. 2 लाख और 3 से 15 महीने के कार्यकाल के भीतर चुकाया जा सकता है। 100% ऑनलाइन प्रक्रिया से आपके लिए आसानी से धन प्राप्त करना आसान हो जाता है।
2. फ्लेक्सी पर्सनल लोन: क्रेडिटबी का फ्लेक्सी पर्सनल लोन रुपये से शुरू होने वाली कम राशि के साथ पेश किया जाता है। 1,000 से रु. 10,000 कम चुकौती अवधि के साथ कुछ दिनों से शुरू होकर 62 महीने तक की लंबी अवधि तक। यह ऋण विभिन्न प्रकार की निधि आवश्यकताओं के लिए एक आदर्श विकल्प है।
3. ऑनलाइन खरीद ऋण: क्रेडिटबी ऑनलाइन खरीद ऋण जिसे शॉपिंग ऋण के रूप में भी जाना जाता है, आपको फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, अमेज़ॅन जैसे प्रमुख ई-कॉमर्स पोर्टलों से तुरंत नए कपड़े, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, उड़ान टिकट और बहुत कुछ खरीदने की अनुमति दे सकता है। जबॉन्ग, मेकमाईट्रिप और नायका। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए, आपको क्रेडिटबी पर ई-वाउचर के लिए आवेदन करना होगा और ऊपर बताए गए किसी भी पार्टनर स्टोर से अपनी पसंद का उत्पाद खरीदने के लिए इसका इस्तेमाल करना होगा। साथ ही, आपके पास ई-वाउचर ऋण/ऑनलाइन खरीद ऋण को नो-कॉस्ट ईएमआई मार्ग के माध्यम से चुकाने का विकल्प हो सकता है।
ऋण आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज
क्रेडिटबी पर्सनल लोन के प्रमुख प्रकारों के लिए आवेदन करते समय आवश्यक महत्वपूर्ण दस्तावेज निम्नलिखित हैं:
1. वेतनभोगी के लिए व्यक्तिगत ऋण:
पैन कार्ड
पता प्रमाण: आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट
वेतन खाते का बैंक विवरण
वेतन पर्ची
2. फ्लेक्सी पर्सनल लोन:
पैन कार्ड
पता प्रमाण: आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट


Download Now

क्रेडिटबी कैसे काम करता है?

  • स्टेप 1: क्रेडिटबी ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें।
  • चरण 2: अपने फेसबुक या गूगल प्रोफाइल के माध्यम से खुद को पंजीकृत करें।
  • चरण 3: क्रेडिटबी एपीपी के माध्यम से व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करने के लिए अपनी पात्रता की जांच करने के लिए मूल विवरण भरें।
  • चरण 4: यदि आप पात्र हैं, तो स्क्रीन पर ‘योग्यता सफल’ पृष्ठ प्रदर्शित होगा। इस संबंध में पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस प्राप्त होगा।
  • चरण 5: अब, कुछ और बुनियादी विवरणों के साथ केवाईसी दस्तावेज अपलोड करें।
  • चरण 6: केवाईसी दस्तावेज अपलोड होने के बाद, अपलोड किए गए दस्तावेजों की प्रामाणिकता और गुणवत्ता के आधार पर प्रोफाइल को सत्यापित किया जाएगा।
  • चरण 7: एक बार सत्यापित होने के बाद, अब आवेदक क्रेडिटबी पर्सनल लोन समझौते पर हस्ताक्षर कर सकता है।
तत्काल व्यक्तिगत ऋण लागू करें

Leave a Comment