kaise ek iphonai X ko aasaanee se analok karane ke lie

 kaise ek iphonai X ko aasaanee se analok karane ke lie


क्या आप जानते हैं कि iPhone X को कैसे अनलॉक किया जाता है? जिन लोगों के पास iPhone 6 है, वे आमतौर पर अनलॉक किए गए iPhone 6X होने पर बहुत भ्रमित महसूस करते हैं। iPhone 6 होना कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर यह लॉक है, तो जब आप किसी अन्य प्रदाता का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको समस्या हो सकती है। अनलॉक किए गए iPhone X और iPhone X  को अनलॉक करने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दी गई जानकारी पढ़ें।

क्या मुझे iPhone अनलॉक करने की आवश्यकता है?

IPhone इतना लोकप्रिय है, यहां तक   कि कई लोग इसे बेहतरीन गुणवत्ता वाला फोन पाने के लिए खरीदते हैं। लेकिन, iPhone 2 श्रेणियों के साथ आता है, जो कि iPhone लॉक और अनलॉक हैं। लॉक किया गया iPhone आपको किसी अन्य प्रदाता या सिम कार्ड का उपयोग करने की अनुमति नहीं देगा जो आप चाहते हैं। लॉक किए गए iPhone से अलग, अनलॉक किया गया iPhone अन्य सिम कार्ड या प्रदाताओं का उपयोग करना आसान बना देगा। जो लोग यात्रा करना पसंद करते हैं, उनके लिए एक खुला आईफोन होना वास्तव में उपयोगी है क्योंकि वे रोमिंग शुल्क का भुगतान करने के लिए इतना पैसा बर्बाद नहीं करेंगे।

जब आप एक प्रदाता के साथ सहज महसूस करते हैं तो लॉक किए गए iPhone में कोई समस्या नहीं होगी। हालाँकि, यह एक समस्या होगी यदि आप किसी अन्य प्रदाता का उपयोग करना चुनते हैं। आजकल, बहुत सारे प्रदाता हैं। प्रत्येक प्रदाता हमेशा विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है। इसलिए, हम कुछ प्रदाताओं का उपयोग करने में बहुत रुचि महसूस करते हैं। जब हमारा iPhone अनलॉक होता है, तो हम जहां चाहें विभिन्न प्रदाताओं का उपयोग कर सकते हैं। यह हमारे लिए इतना उपयोगी है। हम जो प्रदाता चाहते हैं उसका उपयोग करके, हम बहुत खुश और संतुष्ट महसूस करेंगे। जब हम किसी अन्य प्रदाता का उपयोग करना चाहते हैं तो हम प्रदाता को भी बदल सकते हैं। जब भी हम चाहें प्रदाताओं को बदलने की स्वतंत्रता का मतलब है कि हम प्रदाताओं या सिम कार्ड की सेवाओं के भुगतान के लिए बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं।

कैसे एक iPhone 6,7,8 ,Xअनलॉक करने के लिए?

IPhone इतना विविध है। एक लोकप्रिय आईफोन प्रकार आईफोन 6 है। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने आईफोन 6 खरीदा है और किसी अन्य प्रदाता का उपयोग करने में बहुत भ्रमित महसूस करते हैं क्योंकि उनका आईफोन 6 अनलॉक है। ऐसा होने पर आपके iPhone 6 को अनलॉक करने का एक तरीका है। आईफोन 6 को कैसे अनलॉक करें? आप नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

1. अपने ऑपरेटर या प्रदाता को कॉल करें। बस एक ऑपरेटर जो आपके iPhone 6 को अनलॉक कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आपका ऑपरेटर अनलॉकिंग सेवा प्रदान करता है। यदि आपका ऑपरेटर अनलॉकिंग सेवा की पेशकश नहीं करता है, तो आपके iPhone 6 को अनलॉक करना मुश्किल होगा।

2. यदि आपका ऑपरेटर अनलॉकिंग सेवा प्रदान करता है, तो उनसे अपने iPhone 6 को अनलॉक करने के लिए कहें। लेकिन, आपके खाते को अनलॉकिंग प्रक्रिया के नियमों और विनियमों को पूरा करना चाहिए। प्रक्रिया में कुछ दिन लग सकते हैं। समाप्त करने के बाद, आपका अनुरोध भेजा जाएगा। यह जानने के लिए कि आपका अनुरोध पूरा हुआ या नहीं, आप ऑपरेटर को कॉल कर सकते हैं।

3. अगर आपके ऑपरेटर ने पुष्टि की है कि आपका आईफोन अनलॉक है, तो आप सिम कार्ड निकाल सकते हैं, और एक नया सिम कार्ड डाल सकते हैं।

4. अपना आईफोन कॉन्फ़िगर करें

अनलॉक किए गए iPhone और iPhone 6 को अनलॉक करने के तरीके के बारे में आपके लिए वे कुछ जानकारी हैं। जब भी आप अपने iPhone 6 को अनलॉक करना चाहते हैं, तो आप ऊपर दी गई जानकारी का उपयोग संदर्भ के रूप में कर सकते हैं। अंत में, उम्मीद है कि ऊपर दिए गए iPhone 6 को अनलॉक करने के बारे में जानकारी उपयोगी होगी। आपके लिए।

कैसे बताएं कि आपका iPhone लॉक है या नहीं

यह पता लगाने के कुछ अलग तरीके हैं कि आपका iPhone अनलॉक है या नहीं। आइए तरीकों की समीक्षा करें।

सिम कार्ड का प्रयोग करें

सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका फ़ोन लॉक है या नहीं? खैर, यह बिट बहुत आसान है। बस अपने मौजूदा सिम को पॉप आउट करें और दूसरे कैरियर से एक नया सिम आज़माएं।

यदि आपका iPhone लॉक है, तो आपको “अमान्य सिम” या “कोई सिम कार्ड स्थापित नहीं है” जैसे त्रुटि संदेश प्राप्त होंगे। इस संदेश का मतलब यह नहीं हो सकता है कि आपका फोन लॉक हो गया है – यह आईओएस सिस्टम में सिर्फ एक गड़बड़ हो सकता है। यदि आप इस ब्रैकेट में हैं, तो यह हवाई जहाज मोड को चालू और बंद करने और फ़ोन को पुनरारंभ करने – या सिम कार्ड को रीसेट करने का एक साधारण मामला है।

वैकल्पिक रूप से, सेटिंग्स पर जाएँ | सामान्य | के बारे में और टैप करें “कैरियर सेटिंग्स अपडेट की जांच करें।”

नोट: यदि संभव हो तो (जीएसएम नेटवर्क पर) टी-मोबाइल या एटी एंड टी सिम कार्ड का उपयोग करना सबसे अच्छा है। कुछ सीडीएमए फोन के लिए बहुत विशिष्ट सिम कार्ड की आवश्यकता होती है जो फोन मॉडल के बीच भिन्न होते हैं। इसका मतलब है कि आपका फोन अनलॉक हो सकता है, लेकिन यह आपके द्वारा डाले गए सिम कार्ड को नहीं पहचानता है।

अगर कोई फोन खरीदने से पहले अनलॉक हो जाता है तो बाहर निकलें

अनलॉक नहीं किए गए फ़ोन के साथ एक आम समस्या यह है कि जब वे किसी अन्य व्यक्ति को बेचे जाते हैं। यदि आप मूल खरीदार से लॉक किया गया फ़ोन खरीदते हैं, तो आप उसे अनलॉक करने के लिए उनकी दया पर निर्भर होंगे। बेशक, आप अपने कैरियर से यह देखने के लिए जांच कर सकते हैं कि आईएमईआई संगत है या नहीं, लेकिन यह आपको हमेशा यह नहीं बताएगा कि फोन अनलॉक है या नहीं।

आपका सबसे अच्छा दांव अपने कैरियर के स्टोर पर विक्रेता से मिलना है और इसके लिए भुगतान करने से पहले फोन पर सेवा को सक्रिय करना है (अधिकांश ईमानदार विक्रेता ऐसा करेंगे)। लेकिन, अगर आप ईबे पर फोन खरीद रहे हैं या इसे आपको भेज रहे हैं, तो यह कोई विकल्प नहीं है।

आपका अगला विकल्प आपके लिए IMEI चलाने के लिए किसी तृतीय-पक्ष वेबसाइट का उपयोग करना है। लेकिन, हमेशा की तरह, इसमें भी जोखिम हैं। इनमें से अधिकांश साइटें शुल्क लेती हैं, और कुछ सटीक भी नहीं हैं। यदि आप मूल वाहक की वेबसाइट पर जाते हैं, तो आपके पास भाग्य हो सकता है, लेकिन आपको मूल खाता संख्या और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी की आवश्यकता होगी जो विक्रेता आपको देने के लिए तैयार नहीं हो सकता है।

मुझे अपने iPhone को अनलॉक करने के लिए क्या चाहिए?

अगर आपको अपना फ़ोन किसी अनुबंध के हिस्से के रूप में मिला है, तो आपका फ़ोन उनके नेटवर्क पर तभी तक लॉक रहेगा जब तक कि अनुबंध की शर्तें, लीज़ या किस्त पूरी नहीं हो जातीं।


Download Now

यदि आपने अपना फ़ोन सेकेंड-हैंड खरीदा है, तो यह थोड़ा पेचीदा है: यदि आप विक्रेता से इसे अनलॉक करने के लिए नहीं कह सकते हैं, तो आपको कुछ हुप्स के माध्यम से कूदने की आवश्यकता हो सकती है।

यदि फ़ोन मूल रूप से किसी अनुबंध या पट्टे के समझौते पर खरीदा गया था, तो फ़ोन को अनलॉक करने के लिए आपको मूल खाता धारक की जानकारी की आवश्यकता होगी। नहीं तो वह फोन हमेशा के लिए उस कैरियर के पास अटक जाएगा।

Leave a Comment