Student Loans of Subsidized and Unsubsidized

Student Loans of Subsidized and Unsubsidized 

स्टॉक अनुरोध खेलने की तुलना में छात्र सहायता लेना अधिक जटिल हो सकता है। वस्तुतः सैकड़ों संभावित साक्षरता, ऋण कार्यक्रम और समर्थन के अन्य रूप हैं। लेकिन परिपक्वता को आमंत्रित करने के लिए एक संघीय छात्र ऋण कार्यक्रम अकादमी के लिए भुगतान करने में सहायता के लिए वित्त का सबसे संभावित स्रोत है।

 उस प्लूटोक्रेट लेंट का अधिकांश भाग केवल आधा दर्जन कार्यक्रमों में से एक से जुड़ा है। स्टैफोर्ड (विद्वानों के लिए) और प्लस (माता-पिता के लिए) कुछ भिन्नताओं के साथ अधिकांश परिस्थितियों को कवर करते हैं। लेकिन कार्यक्रम के नाम/प्रकार से परे, दो सामान्य आदेश हैं जिनसे समर्थन मांगने वालों को आशंकित होना चाहिए। जो आप चुनते हैं उसका सड़क पर पर्याप्त वित्तीय प्रभाव हो सकता है।

  •  छात्र ऋण के आदेश

 दो आदेश सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले परिषद छात्र ऋण हैं। विद्वान आमतौर पर अकादमी छोड़ने के छह महीने बाद तक किसी भी प्रकार का भुगतान नहीं करते हैं, चाहे उन्होंने स्नातक किया हो या नहीं। लेकिन इस तथ्य के कारण कि ब्याज मात्रा की गणना बकाया सिद्धांत (ऋण मात्रा) पर की जाती है, यह समय की अवधि में पर्याप्त राशि तक जोड़ सकता है।

  • Subsidized Loans 

 रियायती ऋण एक प्रकार है जिसमें सरकार छात्र की ओर से उपस्थित समय के दौरान ऋण पर जमा किसी भी ब्याज का भुगतान करती है। न तो छात्र और न ही माता-पिता के समान कोई प्रायोजक, जब छात्र अकादमी में होता है, तो सिद्धांत पर ब्याज जमा करता है। जाने के छह महीने बाद ही घड़ी टिकने लगती है।

  •   Unsubsidized Loans 

बिना सब्सिडी वाले ऋण इसके विपरीत हैं। हालांकि भुगतान अकादमी के समय के दौरान देय हो सकता है या नहीं भी हो सकता है, ब्याज की गणना उस दिन से की जाती है जिस दिन ऋण दिया जाता है। वास्तव में मामूली मात्रा में, मान लीजिए $, 6 प्रति बार पर एक छात्र पहली बार $ 60 के नए ऋण को चकमा दे सकता है। यह बहुत ज्यादा नहीं लगता है, लेकिन अगर $ 60, अतिदेय छोड़ दिया जाता है, तो सिद्धांत में जोड़ा जाता है। आने वाला समय ब्याज $ 6 या $ 63.60 है।

  •   Mixed Loans 

 कई ऋण सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले का एक मिश्रण हैं और वित्त एक स्टाफ़र्ड ऋण से अपूर्ण रूप से, प्लस ऋण से अपूर्ण रूप से, या कई अन्य संभावित प्रकारों और स्रोतों से आ सकता है। माता-पिता की आय या अन्य कारणों से कुछ विद्वान कुछ संघीय छात्र ऋण के लिए अर्हता प्राप्त नहीं कर सकते हैं। उस मामले में, निजी ऋण और अन्य समर्थन स्रोतों पर विचार करना होगा।

 निश्चित रूप से जानने का एकमात्र तरीका मानक एफएएफएसए (संघीय छात्र सहायता के लिए नि: शुल्क आवेदन) ऑपरेशन भरना है, जो http//www.fafsa.ed.gov/ पर उपलब्ध है।

  • Conclusion 

 इसका उपयोग करना, आवश्यक साथ में सत्यापन के साथ-साथ माता-पिता और विद्यार्थियों की आय, क्रेडिट इतिहास, वर्तमान ऋण भार और अन्य जानकारी दिखाना। ऋण देने या न देने के बारे में ऋण अधिकारी निर्णय लेते हैं।

   अधिकतम विद्वान कम से कम कुछ सहायता के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे

चित्रण बहुत जटिल है, क्योंकि ब्याज की गणना मासिक नहीं वार्षिक रूप से की जाती है और इसलिए मात्रा वास्तव में महत्वपूर्ण रूप से तेजी से बढ़ती है, वास्तव में तेजी से। ब्याज की मात्रा आम तौर पर बहुत अधिक होती है। चूंकि ऋण की मात्रा स्पष्ट रूप से दृष्टांत से 20 गुना या उससे अधिक हो सकती है। एक साधारण ऋण कैलकुलेटर संभावित उधारकर्ता को कुछ नमूना लिपियों के माध्यम से चलाने की अनुमति देगा।

  • मैं कितना उधार ले सकता हूं?

आपका स्कूल ऋण प्रकार (प्रकारों), यदि कोई हो, और वास्तविक ऋण राशि निर्धारित करता है जिसे आप प्रत्येक शैक्षणिक वर्ष में प्राप्त करने के योग्य हैं। हालाँकि, सब्सिडी वाले और  स्नातक और स्नातक अध्ययन (कुल ऋण सीमा) के लिए उधार ले सकते हैं। वास्तविक ऋण राशि जिसे आप प्रत्येक शैक्षणिक वर्ष में प्राप्त करने के योग्य हैं, वार्षिक ऋण सीमा से कम हो सकती है। ये सीमाएं के आधार पर भिन्न होती हैं

  • आप किस वर्ष स्कूल में हैं और
  • चाहे आप आश्रित हों या स्वतंत्र छात्र।

यदि आप एक आश्रित छात्र हैं, जिनके माता-पिता प्रत्यक्ष प्लस ऋण के लिए पात्र नहीं हैं, तो आप अतिरिक्त प्रत्यक्ष सदस्यता रहित ऋण निधि प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।

निम्नलिखित चार्ट सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले ऋणों के लिए वार्षिक और कुल सीमा दिखाता है।

 क्या मैं प्रत्यक्ष सब्सिडीकृत ऋण या प्रत्यक्ष गैर-सब्सिडी ऋण के लिए पात्र हूँ?

 किसी भी प्रकार के ऋण को स्वीकार करने के लिए, आपको प्रत्यक्ष ऋण कार्यक्रम में भाग लेने वाली अकादमी में कम से कम आधा समय नामांकित होना चाहिए। आम तौर पर, आपको ऐसे कार्यक्रम में भी नामांकित होना चाहिए जो अकादमी द्वारा प्रदान की जाने वाली डिग्री या साधन की ओर जाता है। प्रत्यक्ष सब्सिडी वाले ऋण केवल उन स्नातक विद्वानों के लिए उपलब्ध हैं जिन्हें वित्तीय आवश्यकता है। प्रत्यक्ष बिना सब्सिडी वाले ऋण स्नातक और स्नातक या पेशेवर डिग्री विद्वानों दोनों के लिए उपलब्ध हैं। प्रत्यक्ष गैर-सब्सिडी वाले ऋण को स्वीकार करने के लिए आपको वित्तीय आवश्यकता दिखाने की आवश्यकता नहीं है।

क्या मैं प्रत्यक्ष सब्सिडी वाले ऋणों को कब तक स्वीकार कर सकता हूं, इसकी कोई समय सीमा है?

 नहीं, अगर आपके प्रत्यक्ष सब्सिडी वाले ऋण का पहला वितरण 1 जुलाई, 2021 को या उसके बाद होता है, तो आप कितने समय तक प्रत्यक्ष सब्सिडी वाले ऋण को स्वीकार कर सकते हैं, इसकी कोई समय सीमा नहीं है।

 फिर भी, 2013, और 1 जुलाई से पहले, यदि आप 1 जुलाई को या उसके बाद पहली बार कर्जदार थे, फिर भी, आप उस कार्यक्रम की प्रकाशित अवधि के 150 प्रतिशत से अधिक के लिए प्रत्यक्ष सब्सिडी वाले ऋण स्वीकार नहीं कर सके, जिसमें आप नामांकित थे। समय, यदि यह सीमा आप पर लागू होती है। इसे आपकी “अधिकतम पात्रता अवधि” कहा जाता था। आपकी अधिकतम पात्रता अवधि आम तौर पर उस समय आपके कार्यक्रम की प्रकाशित अवधि पर आधारित थी। आप आमतौर पर अपनी अकादमी में पहुंचकर अध्ययन के


Download Now

किसी भी पूर्व कार्यक्रम की प्रकाशित अवधि का पता लगा सकते हैं।

 उदाहरण के लिए, यदि आप चार बार के स्नातक डिग्री कार्यक्रम में नामांकित थे, तो आप जिस अधिकतम अवधि के लिए प्रत्यक्ष सब्सिडी वाले ऋण स्वीकार कर सकते थे, वह छह गुना (4 गुना का 150 प्रतिशत = 6 गुना) था। फिर भी, आप जिस अधिकतम अवधि के लिए प्रत्यक्ष सब्सिडी वाले ऋण स्वीकार कर सकते हैं वह तीन गुना (2 गुना = 3 गुना का 150 प्रतिशत) था, यदि आप दो बार सहयोगी डिग्री कार्यक्रम में नामांकित थे।


Leave a Comment